सिस्का ग्रुप ने पंखों के सेगमेंट में 250 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित करने का रखा लक्ष्य
मुंबई, 25 अप्रैल भारत के प्रमुख एफएमईजी (फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स] ब्रांड] सिस्का ग्रुप को इस साल अपने पंखों के खंड में अधिक मजबूत वृद्धि की उम्मीद है। सिस्का ने उपभोक्ताओं की ओर से बढ़ती मांग के आधार पर 250 करोड़ रुपये के राजस्व लाभ का लक्ष्य निर्धारित किया है] चूंकि भारत में तेज गर्मी पड़ने की उम्मीद है। सिस्का ने विविध प्रोडक्ट लाइन के साथ पंखा बाजार में प्रवेश किया। इनके उत्पादों में सिलिंग फैन] डेकोरेटिव फैन] प्रीमियम फैन] टेबल फैन] वॉल फैन] पेडेस्टल फैन] एक्जॉस्ट फैन] पोर्टेबल फैन] विशेष अंडर लाइट फैन] एबीएस बॉडी फैन और स्मार्ट फैन शामिल हैं। सिस्का लगातार आगे बढ़ते हुए हर घर तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त क्षेत्रों में अपने प्रोडक्ट लाइन का विस्तार कर रहा है।
पंखों की ये विस्तृत किस्में विभिन्न प्रकार के प्रमुख खुदरा और ईटेल स्टोर में उपलब्ध हैं] जो ग्राहकों को उनकी आवश्यकता के लिए आदर्श उत्पाद खरीदने की प्राथमिकता और सुविधा प्रदान करती हैं।सिस्का ग्रुप के निदेशक, राजेश उत्तमचंदानी ने कहा:बढ़ती गर्मी के चलते बाजार में पंखों और अन्य कूलिंग प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ने जा रही है। हमें 250 करोड़ रुपये की राजस्व वृद्धि के अपने लक्ष्य को हासिल करने का भरोसा है। हम उम्मीद करते हैं कि इस साल के अंत तक] पंखों का सेगमेंट हमारे राजस्व में तिहाई-अंक में योगदान देगा। हम सिस्का को भविष्य में पंखों का एक प्रतिष्ठित ब्रांड बनने की उम्मीद करते हैं। हम अन्य प्रतिस्पर्धियों की तुलना में आकर्षक मूल्य निर्धारण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि हमारा मुकाबला एक-एक उत्पाद श्रेणी में अलग अलग प्रतिस्पर्धियों से है।हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के उच्च पर्यावरण – चेतना और ऊर्जा दक्षता के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए] सिस्का बीएलडीसी पंखों की हमारी 100% ‘मेक इन इंडिया’ रेंज ऊर्जा की बचत और पर्यावरण के अनुकूल है।”भारत में पंखों का बाजार इस समय 8,000 करोड़ रुपये का है। सिस्का, वर्ष 2020 में पंखे के व्यवसाय में शामिल हो गया और तब से देश के तेजी से बढ़ते और आशाजनक ब्रांडों में से एक बन गया है।