Home अपराध स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव की 40 संपत्तियां जब्त

स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव की 40 संपत्तियां जब्त

by zadmin

 आयकर  विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शिवसेना नेता और बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव की 40 संपत्तियां जब्त की हैं। पिछले महीने जाधव के दो घरों और ऑफिस पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की थी।

आयकर  विभाग  ने कल जो संपत्ति जब्त की है इसमें बांद्रा में 5 करोड़ रुपये का एक प्लॉट भी शामिल है। इसके अलावा भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ के दो फ्लैट शामिल हैं। यह आयकर विभाग की पिछले एक साल में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। आयकर विभाग द्वारा शिवसेना नेता यशवंत जाधव की 40 संपत्तियों को जब्त किए जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में फिर हलचल संभव है।जाधव के साथ उनके रिश्तेदारों के नाम पर दर्ज कुछ प्रॉपर्टी को भी जब्त किया गया है। माना जा रहा है कि यह भी यशवंत की बेनामी संपत्तियां हैं। जांच में सामने आया है कि जाधव ने मुंबई के ठेकेदार विमल अग्रवाल के स्वामित्व वाली कंपनी ‘न्यूशॉक मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड’, अपनी सास सुनंदा मोहिते के नाम पर होटल और अन्य संपत्ति अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी थी।

आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान जाधव के घर से एक डायरी बरामद की थी। इस डायरी की जांच में केबलमैन और एम-ताई को पैसे देने का उल्लेख है। इससे पहले ‘मातोश्री’ को 2 करोड़ रुपए और 50 लाख की घड़ी देने की बात इसी डायरी में लिखी मिली थी। हालांकि, जाधव ने दावा किया था कि मातोश्री शब्द का इस्तेमाल है .उन्होंने अपनी मां के लिए किया था और उन्होंने अपनी मां के जन्मदिन पर लोगों को तोहफे बांटे थे। राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का निजी निवास स्थान भी ‘मातोश्री’ के नाम से जाना जाता ह.भायखला सीट से विधायक यामिनी जाधव के पति यशवंत जाधव ने कुछ दिन पहले यशवंत जाधव और मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था।

You may also like

Leave a Comment