Home अर्थमंच सुरक्षाकर्मियों को बैंकिंग लाभ देने हेतु स्टेट बैंक ने सीमा सुरक्षा बल के साथ किया समझौता

सुरक्षाकर्मियों को बैंकिंग लाभ देने हेतु स्टेट बैंक ने सीमा सुरक्षा बल के साथ किया समझौता

by zadmin

सुरक्षाकर्मियों को बैंकिंग लाभ देने हेतु स्टेट बैंक ने सीमा सुरक्षा बल के साथ किया समझौता 

मुंबई, 5 अप्रैल:– देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सीमा सुरक्षा बल के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते  के तहत सेंट्रल आर्म्ड पोलिस सेलेरी पैकेज (सीएपीएसपी) स्कीम के तहत बीएसएफ के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को विशेष लाभ प्रदान किए जाएंगे।

एमओयू सुरक्षा बलों को कॉम्प्लिमेंट्री पर्सनल और एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (डेथ) कवरऑन-ड्यूटी डेथ के मामले में अतिरिक्त कवर और स्थायी पूर्ण विकलांगता/आंशिक विकलांगता कवर सहित व्यापक लाभ सुनिश्चित करेगा। एमओयू के तहत बच्चों की पढ़ाई और मृत बीएसएफ कर्मियों की बालिकाओं की शादी के कार्य के लिए भी सपोर्ट प्रदान करेगा.सेवानिवृत्त कार्मिकउम्र पर ध्यान दिए बिना कॉम्प्लिमेंट्री पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (डेथ) कवर के लिए पात्र होंगेजबकि पारिवारिक पेंशनभोगियों को भी अनेक फायदे हासिल होंगे। इसके अलावा स्टेट बैंक सेवारत कर्मियों को आकर्षक ब्याज दरों पर होमकारशिक्षा और एक्सप्रेस क्रेडिट पर्सनल लोन प्रदान करेगा और प्रोसेसिंग फीस पर भी रियायत प्रदान करेगा।इस  अवसर पर एसबीआई के अध्यक्ष  दिनेश खारा ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल   के साथ जुड़ना और हमारे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस वेतन पैकेज (सीएपीएसपी) के माध्यम से कई विशिष्ट लाभों की पेशकश करना हमारे लिए सम्मान और गर्व की बात है। ’’

  नई दिल्ली में इस एमओयू पर हस्ताक्षर के दौरान  एस.एल. थाउसेन आईपीएसविशेष महानिदेशक बीएसएफश्रीमती सलोनी नारायण डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल बिजनेस) एसबीआई देवेंद्र कुमार चीफ जनरल मैनेजर (पर्सनल बैंकिंग) एसबीआईकृष्ण चौधरी आईपीएस (सेवानिवृत्त) सलाहकार (सीएपीएफ) एसबीआई रवि गांधी आईजी (एडमिनिस्ट्रेशन) बीएसएफ मनोज कुमार यादव डीआईजी (फाइनेंस) बीएसएफश्विकास कुमार डीआईजी (एडमिनिस्ट्रेशन) बीएसएफ पी एस यादव डीजीएम (सेलेरी पैकेज अकाउंट्स) एसबीआई और बीएसएफ और एसबीआई के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. 

You may also like

Leave a Comment