Home विविधाज्योतिष ऐसी रेखा वाले जातकों  की पत्नी करती है देखभाल 

ऐसी रेखा वाले जातकों  की पत्नी करती है देखभाल 

by zadmin

हस्तरेखा विज्ञान में विवाह रेखा बेहद महत्वपूर्ण है। यह व्यक्ति के वैवाहिक जीवन के बारे मे बताती है। विवाह रेखा का उद्भव और उसके आगे बढ़ने की स्थिति व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में बारे में बहुत कुछ संकेत देती है। 
-हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी पुरुष के बाएं हाथ में दो विवाह रेखा हैं और दाएं में एक तो ऐसे लोगों को श्रेष्ठ और गुणवान पत्नी मिलती है। ऐसे लोगों की पत्नी बहुत ही प्रेम करने वाली और पति का अत्यधिक ध्यान रखने वाली होती है। यदि स्थिति ठीक इसके उलट हो जाए यानी दाएं हाथ में विवाह रेखा की संख्या दो हो और बाएं में एक तो पत्नी अपने पति का ध्यान नहीं रखती। 

-यदि दोनों हाथों में विवाह रेखा की लंबाई समान और समान शुभ लक्षण वाली हो तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखी होता है। जिन लोगो के हाथों में यह संयोग होता है उनका अपनी जीवनसाथी से बहुत ही अच्छा तालमेल होता है। 
-यदि व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ जाए और छोटी उंगली तक पहुंचे तो ऐेसे व्यक्ति को विवाह में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सामान्त: ऐसी विवाह रेखा वाले व्यक्ति का विवाह  होना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसे लोग अविवाहित रहते हैं। 

You may also like

Leave a Comment