Home मुंबई-अन्य मुंबई के 140 में से 52 टीकाकरण केंद्र आज से बंद

मुंबई के 140 में से 52 टीकाकरण केंद्र आज से बंद

by zadmin

मुंबई:  मुंबई महानगर पालिका  ने पुष्टि की है कि मुंबई में कुल 120 टीकाकरण केंद्र   है, इसमें निजी केंद्रों की संख्‍या 73 है, इसमें से 26 बंद हो गए हैं. बाकी 26 सेंटर आज शाम के बाद बंद होंगे. बचे हुए 21 टीके का स्टॉक खत्म होने के कारण शुक्रवार तक बंद हो जाएंगे. इनके अलावा 23 वैक्सीनेशन सेंटर नवी मुंबई में बंद हो चुके हैं.
वैक्सीन की कमी  को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने केंद्र सरकार पर भेदभाव  का आरोप लगाया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आरोप लगाया कि हमें हफ्ते में सिर्फ 17 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज मिली है, जबकि उत्तर प्रदेश  को 48 लाख, मध्य प्रदेश  को 40 लाख और गुजरात को 30 लाख वैक्सीन डोज दी गई है.
इस बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने खुलासा किया है कि महाराष्ट्र सरकार में टीकाकरण का नियोजन ठीक नहीं चल रहा है. यहां 5 लाख टीका  बर्बाद हो चुका है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि कहीं कोई टीका की कमी नहीं है।  टीका का कोटा सब को बराबर दिया जा रहा है. और यह पूरे देश में समान है.लेकिन केंद्र सरकार के नियोजन के अनुसार महाराष्ट्र को भी समान रूप से टीकों  का वितरण किया जा रहा है।  महाराष्ट्र सरकार केंद्र पर आरोप लगाकर अपनी विफलता से पल्ला झाड़ रही है.  

You may also like

Leave a Comment