Home मुंबई-अन्यअन्य राज्य गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ जाकर घायल जवानों से की मुलाकात 

गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ जाकर घायल जवानों से की मुलाकात 

by zadmin

रायपुर, गृहमंत्री अमित शाह ने आज छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बासागुडा का दौरा किया। गृहमंत्री शनिवार को माओवादियों के हमले के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर हैं। शनिवार को बीजापुर जिले के जंगलों में माओवादियों ने सुरक्षा बलों के एक संयुक्‍त दल पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें 23 सुरक्षाकर्मी मारे गये थे।

जगदलपुर में श्री शाह ने छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री के साथ राज्‍य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। बैठक के बाद श्री शाह ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि माओवादियों के खिलाफ संघर्ष और तेज किया जायेगा तथा इसे अंजाम तक पहुंचाया जायेगा।

गृहमंत्री ने कहा कि हमारे सुरक्षा बलों का हौसला पूरी तरह बुलंद है। उन्‍होंने कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जायेगा।केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान बीजापुर जिले के बासागुड़ा स्थित सीआरपीएफ कैम्प में उन जवानों से मुलाकात की, जो शनिवार को माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल थे। यह कैम्प उस स्थान से थोड़ी ही दूरी पर है, जहां बीते तीन अपै्रल को माओवादी हमले में सुरक्षा बलों के तेईस जवान शहीद हो गए थे। केंद्रीय गृहमंत्री ने सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और उनके साथ भोजन भी ग्रहण किया। इससे पहले, केंद्रीय गृहमंत्री ने जगदलपुर पुलिस लाइन में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ थे। शाम को केंद्रीय गृहमंत्री राजधानी रायपुर पहुंचे और उन्होंने विभिन्न अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। 

You may also like

Leave a Comment