Home अर्थमंच अच्छी सेवा देने के लिए एयरटेल नेक्स्ट्रा कर रहा है भविष्य के लिए उपयोगी डेटा सेंटरों का निर्माण

अच्छी सेवा देने के लिए एयरटेल नेक्स्ट्रा कर रहा है भविष्य के लिए उपयोगी डेटा सेंटरों का निर्माण

by zadmin

मुंबई@nirbhaypathik:: भारती एयरटेल (एयरटेल) की सहायक कंपनी नेक्सट्रा डेटा लिमिटेड (“नेक्सट्रा बाय एयरटेल”) ने  वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अपनी सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट का दूसरा संस्करण जारी किया. 
इस रिपोर्ट में नेक्सट्रा के पर्यावरण, सामाजिक और सुशासन  (ईएसजी) के मापदंडों पर पर प्रकाश डाला गया है। यह रिपोर्ट भविष्य के लिए तैयार, डिजिटलीकृत बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए की जा रही नेक्सट्रा की पहलों का विवरण देती है जो डिजाइन में टिकाऊ है और ग्राहकों को निर्बाध गति से सेवा प्रदान करने के लिए तैयार की गई हैं, इस क्रम में  अक्षय ऊर्जा का उपयोग में 41 फीसदी की वृद्धि और महिला कर्मचारियों की संख्या में 30 फीसदी की वृद्धि हुई है.आज, एयरटेल की नेक्सट्रा के पास भारत में डेटा सेंटर का सबसे बड़ा नेटवर्क है, जिसमें देश भर में 12 बड़े और 120 एज डेटा सेंटर हैं। भविष्य के लिए तैयार डेटा सेंटर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने का नेक्सट्रा का मिशन “इंटेलिजेंट बाय डिज़ाइन और सस्टेनेबल बाय चॉइस” दृष्टिकोण के इर्द-गिर्द तैयार किया गया है। वर्ष 2031 तक नेट जीरो उत्सर्जन हासिल करने का लक्ष्य है. 

एयरटेल की नेक्सट्रा के सीईओ आशीष अरोड़ा ने कहा, “डेटा सेंटरों का भविष्य स्थिरता  के साथ कुशल बुनियादी ढांचे का सामंजस्य बनाये रखने में हमारी क्षमता में निहित है। हमारे व्यवसाय मॉडल एवं संचालन में अभिनव ईएसजी पहलों को एकीकृत करना हमारे डेटा सेंटर की प्राथमिकता रही है.

You may also like

Leave a Comment