Home मुंबई-अन्यपूर्व उपनगर आईआईएम मुंबई ने भव्य तरीके से मनाया 78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

आईआईएम मुंबई ने भव्य तरीके से मनाया 78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

by zadmin

आईआईएम मुंबई ने भव्य तरीके से मनाया 78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह 

पथिक संवाददाता 
मुंबई@nirbhaypathik:भारतीय प्रबंधन संस्थान मुंबई ने 15 अगस्त  को आईआईएम मुंबई परिसर में  78 वां स्वतंत्रता दिवस  भव्य तरीके से  मनाया। इस अवसर पर आईआईएम मुंबई खेल और सांस्कृतिक समिति ने विभिन्न खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों यथा- कैंपस मैराथन, देशभक्ति गीत, विभाजन स्मरण दिवस पर एक लघु नाटक “नशा मुक्त भारत अभियान”, आदि का आयोजन किया गया। 
78 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की शुरुआत स्वामी विवेकानंद हॉल में सुबह 07:00 बजे कैंपस मैराथन के साथ हुई। विहार सरोवर के सामने लॉन में प्रातः 9.00 बजे प्रो. मनोज कुमार तिवारी, निदेशक, आईआईएम मुंबई द्वारा ध्वजारोहण किया गया। उन्होंने समारोह की अध्यक्षता की और स्वतंत्रता दिवस के महत्व को समझाकर उपस्थितों को प्रेरित किया। 
निदेशक महोदय ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि संस्थान शासी मंडल के अध्यक्ष शशि किरण शेट्टी के दूरदर्शी नेतृत्व में आईआईएम मुंबई ने प्रतिष्ठित एनआईआरएफ भारत रैंकिंग 2024 में छठा स्थान हासिल किया है। उन्होंने उल्लेख किया कि हमें संस्थान को देश और दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल बनाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने वर्ष 2023-24 के दौरान संस्थान की शैक्षणिक गतिविधियों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। निदेशक महोदय ने संस्थान की बेहतरी के लिए आगामी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला।
इस अवसर पर, ले. क. (श्रीमती) निशा सिंह, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, आईआईएम मुंबई ने भारतीय संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई । प्रो. उत्पल चट्टोपाध्याय, अध्यक्ष (छात्र कल्याण व छात्रावास प्रबंधन) और प्रो. राउफ इकबाल, संकायाध्यक्ष (छात्र कार्य) ने नशा मुक्त भारत अभियान और एंटी-रैगिंग की शपथ दिलाई।
मार्च/अप्रैल 2024 में आयोजित 10वीं/12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए संकाय, अधिकारियों और कर्मचारियों के मेधावी बच्चों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने की दृष्टि से, निदेशक द्वारा ध्वजारोहण समारोह के बाद प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार वितरित किए गए। इसके अलावा, निदेशक और संकाय सदस्यों द्वारा कैंपस मैराथन एवं विभाजन स्मृति दिवस पर प्रस्तुत लघु नाटक के विजेताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
कार्यक्रम में आईआईएम मुंबई के संकाय, अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों, पीजीपी और पीएचडी छात्रों ने उत्साहपूर्वक सहभागिता की। स्वतंत्रता दिवस के अवसर आयोजित इस भव्य तरीके से मनाया कार्यक्रम का संचालन  सहायक प्रशासनिक अधिकारी  आफताब आलम   ने  किया और सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। मिठाई वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

You may also like

Leave a Comment