Home मुंबई-अन्यपश्चिम उपनगर बोरीवली से कोंकण रेलवे कनेक्शन को मंजूरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की घोषणा

बोरीवली से कोंकण रेलवे कनेक्शन को मंजूरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की घोषणा

by zadmin

बोरीवली से कोंकण रेलवे कनेक्शन को मंजूरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की घोषणा
पथिक संवाददददता 
मुंबई, 17 मई(@nirbhaypathik :बोरीवली को कोंकण रेलवे से जोड़ने के लिए  नए बाईपास, नायगाव-जुचंद्र  के निर्माण को रेलवे ने मंजूरी दे दी है. इसके लिए 176 करोड़ रुपये का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया है. यह जानकारी गुरुवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने  कांदिवली में कोंकण निवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए दी. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस के अतिरिक्त “हार्बर लाइन को बोरीवली से जोड़ने और वंदे भारत मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू करने को भी  मंजूरी दे दी गई है।”

सभा के दौरान, उत्तर मुंबई लोकसभा क्षेत्र से भाजपा और महायुति के उम्मीदवार पीयूष गोयल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के सामने तीन मांगें रखीं। इन मांगों में बोरीवली स्टेशन को कोंकण रेलवे से जोड़ना, बोरीवली से जुड़ने के लिए हार्बर रेलवे लाइन को गोरेगांव तक विस्तारित करना और वंदे भारत मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू करना शामिल है। मंत्री वैष्णव ने पुष्टि की कि “इन तीन परियोजनाओं को प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर मंजूरी दी गई है।” उन्होंने आगे बताया कि, “हार्बर रेलवे को बोरीवली तक विस्तारित करने के लिए 823 करोड़ रुपये और नायगांव-जुईचंद्रा बाईपास के लिए 176 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।”

इस सभा में सांसद गोपाल शेट्टी, विधायक प्रवीण दरेकर और विधायक  विजय (भाई) गिरकर, विधायक योगेश सागर, विधायक अतुल भातखलकर, विधायक मनीषा चौधरी और विधायक सुनील राणे उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment