Home मुंबई-अन्यअन्य राज्य बुनकर का बेटा दानिश और मैकेनिक राकेश राठौर बने योगी सरकार में मंत्री

बुनकर का बेटा दानिश और मैकेनिक राकेश राठौर बने योगी सरकार में मंत्री

by zadmin

लखनऊ:योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक बार फिर यूपी की बागडोर संभाल ली। योगी सरकार में 52 मंत्री बनाए गए हैं। इसमें करीब आधे नए चेहरे हैं। योगी सरकार के मंत्रिमंडल में सबका साथ, सबका विकास के नारे को भी चरितार्थ किया गया है।बलिया के रहने वाले दानिश आजाद को मंत्री बनाया गया है। इनके पिता बुनकर हैं और साधारण परिवार से आते हैं।  दानिश फिलहाल किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। वहीं सीतापुर से पहली बार विधायक बने राकेश राठौर गुरू को भी मंत्री बनाया गया है, जो मकैनिक हैं और वर्कशाप चलाते हैं। 

योगी मंत्रिमंडल में अकेले मुस्लिम मंत्री बने बलिया के दानिश आजाद के पिता बुनकर हैं और साड़ियां बनाते हैं। दानिश बहुत ही साधारण परिवार से आते हैं। युवा नेता दानिश आजाद अंसारी अभी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हैं और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से भी जुड़े रहे हैं। वह लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं। अंसारी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बलिया से और ग्रेजुएशन लखनऊ से किया है। दानिश आजाद अंसारी बलिया के बसंतपुर के रहने वाले हैं। 

वहीं भाजपा के टिकट पर पहली बार सीतापुर सदर से विधायक बने राकेश राठौर गुरू साधारण परिवार से आते हैं। इन्हें भी मंत्री बनाया गहा है। राकेश राठौर की पहले सीतापुर में ही बैट्री की दुकान थी। बाद में उन्होंने आटो-वर्कशाप खोल लिया, जो अभी भी चल रहा है। राकेश राठौर गुरू मकैनिक का काम करते थे। इन्होंने बहुत लोगों को इस काम को सिखाया। इसलिए लोग गुरू कहने लगे।

You may also like

Leave a Comment