Home मुंबई-अन्यअन्य राज्य 15 दिनों में देश भर में दोगुना होगा रेमडेसिवर का उत्पादन 

15 दिनों में देश भर में दोगुना होगा रेमडेसिवर का उत्पादन 

by zadmin

कोरोना की दूसरी लहर से इस समय पूरा भारत जूझ रहा है। वहीं इसके टीके और दवा की पर्याप्त सप्लाई भी बहस का मुद्दा बनी हुई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि अगले 15 दिनों में एंटी वायरल दवा रेमडेसिवर का उत्पादन दोगुना कर दिया जाएगा। बता दें कि एंटी वायरल दवा रेमडेसिवर को लेकर कई राज्यों से कमी की खबर आ रही है।

मांडविया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश में कहा “भारत सरकार देश में रेमेडिसविर इंजेक्शन के उत्पादन को बढ़ाने और कम कीमत पर उपलब्ध कराने के  सभी प्रयास कर रही है। वर्तमान में, रेमेडिसवीर की प्रतिदिन 150,000 शीशियों का उत्पादन प्रति दिन किया जा रहा है और, अगले 15 दिनों में, उत्पादन को दोगुना करके 300,000 शीशियां प्रत्येक दिन किया जाएगा ”।

उन्होंने कहा कि रेमडेसिवर बनाने वाले प्लांट की संख्या फिलहाल 20 है और अधिक प्लांट के लिए मंजूरी मिल गई है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि अगले कुछ दिनों में दवा का अधिक से अधिक उत्पादन हो।मांडविया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश में कहा “भारत सरकार देश में रेमेडिसविर इंजेक्शन के उत्पादन को बढ़ाने और कम कीमत पर उपलब्ध कराने के  सभी प्रयास कर रही है। वर्तमान में, रेमेडिसवीर की प्रतिदिन 150,000 शीशियों का उत्पादन प्रति दिन किया जा रहा है और, अगले 15 दिनों में, उत्पादन को दोगुना करके 300,000 शीशियां प्रत्येक दिन किया जाएगा ”।

You may also like

Leave a Comment