Home अर्थमंचबिजनेस एलजी ने समेटा मोबाइल फोन का धंधा

एलजी ने समेटा मोबाइल फोन का धंधा

by zadmin

एलजी ने समेटा मोबाइल फोन का धंधा 

मुंबई :अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी मोबाइल कारोबार से बाहर निकलने का फैसला किया है। दक्षिण कोरिया के एलजी ने सोमवार को एक बयान में घोषणा की कि वह अपना मोबाइल कारोबार बंद कर रहा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह निर्णय “मोबाइल सेगमेंट में लगातार नुकसान” के कारण लिया गया है. समझा जाता है कि एलजी पिछले छह वर्षों से मोबाइल व्यवसाय में घाटा उठा रहा है. कंपनी ने  यह भी स्पष्ट किया है कि वह अब इलेक्ट्रिक वाहनों के पार्ट्स, रोबोटिक्स, कृत्रिम बुद्धिमत्ता,संबंधित  उपकरणों, स्मार्ट घरों, व्यापार-से-व्यापार समाधान जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा।मौजूदा स्टॉक खत्म होने तक कंपनी के फोन बाजार में उपलब्ध रहेंगे। 

एलजी के मुताबिक, मोबाइल फोन के कारोबार को पूरी तरह से बंद करने में 31 जुलाई तक का समय लगेगा। इस तारीख के बाद भी, कुछ फोन मॉडल अभी भी स्टॉक मार्केट में उपलब्ध हो सकते हैं, कंपनी ने कहा। एलजी के विंग, वेलवेट, क्यू सीरीज़, डब्ल्यू सीरीज़ और के सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन पहले से ही बाज़ार में उपलब्ध हैं। एलजी ने कहा है कि इन सभी मॉडलों की बिक्री को रोका नहीं जाएगा और ग्राहकों को निश्चित समय के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट प्राप्त होते रहेंगे। इसलिए अभी एलजी फोन यूजर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है। कंपनी ने कहा है कि वह समर्थन और सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करेगी।

You may also like

Leave a Comment