Home ठाणे मनसे कार्यकर्ताओं ने चिकित्सक के साथ की मारपीट,चिकित्सकों ने किया आंदोलन

मनसे कार्यकर्ताओं ने चिकित्सक के साथ की मारपीट,चिकित्सकों ने किया आंदोलन

by zadmin


ठाणे:मनपा द्वारा संचालित ग्लोबल अस्पताल में कोरोना संक्रमित को न भेजे जाने से नाराज मनसे के कार्यकर्ताओं ने लोकमान्य नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्सक की पिटाई कर दी। पीड़ित चिकित्सक की शिकायत पर वर्तक नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ है। हालांकि इस घटना के बाद चिकित्सकों ने उनकी सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग करते हुए आंदोलन किया।  

मिली जानकारी के अनुसार मनपा द्वारा संचालित लोकमान्य नगर स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डॉ. राजेशकुमार निगम के पास एक असिक्वटोमैटिक कोरोना से संक्रमित एक मरीज कार से आया। मरीज में किसी तरह के लक्षण न दिखाई देने पर चिकित्सक ने उसकी जांच कर भायंदर पाड़ा स्थित अस्पताल में भेज दिया। हालांकि मनसे के कार्यकर्ताओं का कहना था कि मरीज को ग्लोबल अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया था, लेकिन अस्पताल में बेड की अनुपलब्धता और भायंदर पाड़ा अस्पताल में अच्छी सुविधाएं मिलने का हवाला देकर चिकित्सक ने मरीज को वहां भेज दिया। इससे मनसे कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे और डॉ. निगम की पिटाई कर दी। 
चिकित्सक की पिटाई से अन्य चिकित्सक भी आक्रोशित हो उठे और वर्तकनगर पुलिस थाने पहुंच मामला दर्ज कराते हुए आंदोलन किया। साथ ही उन्होंने चिकित्सकों की सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की। चिकित्सकों के संगठन ने इस आशय का एक निवेदन महापौर नरेश म्हस्के को भी दिया। इस पर महापौर ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने का आश्वासन दिया है।  इसके साथ ही महापौर नरेश म्हस्के ने जनता से आवाहन करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान चिकित्सकों ने जान हथेली पर लेकर कड़ी मेहनत करते हुए लोगों की जान बचाई है। उन्होंने घर परिवार का भी ध्यान नहीं रखा और लोगों का उपचार किया। ऐसे में वे चिकित्सकों के साथ मारपीट न करें। 

You may also like

Leave a Comment