Home ठाणे कोरोना टीका की कमी को लेकर ठाणे मनपा स्थाई समिति में हंगामा

कोरोना टीका की कमी को लेकर ठाणे मनपा स्थाई समिति में हंगामा

by zadmin

 ठाणे: 
एक तरफ जहाँ ठाणे में रोजाना 500 के ऊपर कोरोना के मरीज मिल रहे है. ठाणे मनपा के पास मात्र एक दिन के लिए कुल 2080 ही टीका डोज बचा है. जिसे लेकर लोगों में भय बढ़ने लगा है. ऐसे में टीके की कमी का मुद्दा मनपा की स्थाई समिति के बैठक में भी गूंजा. जिसे संज्ञान में लेते हुए तत्काल टीका का भण्डारण करने का निर्देश स्थाई समिति सभापति संजय भोईर ने मनपा स्वास्थ्य विभाग को दिया.           

ठाणे महानगर पालिका की सीमा में पिछले तीन दिनों से कोरोना टीकाकरण केंद्र टीके की कमी के कारण बंद है. इस मुद्दे को लेकर भाजपा नगरसेवक भरत चव्हाण ने कोष टीकाकरण केंद्र के बंद होने का मुद्दा स्थाई समिति की बैठक में उठाया और कारण पूछा. जिसके जवाब में मनपा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजू मुरुडकर ने मनपा के पास मात्र 2080 डोज ही शेष होने की जानकारी दी.साथ ही उन्होंने मान्य किया कि इसके पहले ठाणे में कुल 33 सरकारी और 11 निजी इस प्रकार 44 कोरोना टीकाकरण केंद्र पर 8 से 10 हजार लोगों को डोज दिया जा रहा था. लेकिन सरकार द्वारा डोज की उपलब्धता सही समय पर न होने के कारण अब इसमें कमी आ गई है और एक दिन छोड़कर डोज कोरोना टीकाकरण केंद्र पर उपलब्ध कराया जा रहा है. मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए इस जवाब से सदस्य सहमत नहीं दिखे. भाजपा के कृष्णा पाटिल ने डोज की कमी का कारण पूछते हुए पहले से नियोजन नहीं करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया. 

केंद्र से कम मिल रहा है टीका

 मनपा स्वास्थ्य विभाग पर भाजपा सदस्यों द्वारा आरोपों की झड़ी लगते देख शिवसेना नगरसेवक राम रेपाले ने प्रशासन का बचाव करते नजर आए और टीका सही समय समय पर उपलब्ध न होने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया. रेपाले ने कहा कि मनपा प्रशासन राज्य सरकार से टीका की मांग की है और राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से टीका की उपलब्धता के लिए पत्र भेजा है. लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से राज्य सरकार को कम टीका उपलब्ध कराया जा रहा है. जिसके कारण राज्य की महानगर पालिकाओं को टीका का खेप कम मिल रहा है.  

मनपा स्वास्थ्य विभाग ने तीन बार भेजा सरकार को पत्र

मनपा स्वास्थ्य विभाग अधिकारी डॉ राजू मुरुडकर ने सदस्यों के संज्ञान में लाया कि मनपा प्रशासन की तरफ से टीका की उपलब्धता के लिए प्रयत्न जारी है. उन्होंने कहा कि अब तक मनपा प्रशासन की तरफ से टीका की मांग के लिए तीन बार पत्र भेजा जा चुका है. जिसमें पांच लाख डोज की मांग की गई हैं. राज्य सरकार की तरफ से उन्हें आश्वस्त किया गया है कि मंगलवार की दोपहर तक टीका का खेप उलब्ध करा दिया जाएगा. 

You may also like

Leave a Comment