Home मुंबई-अन्य हेमंत नगराले ने मुंबई पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला

हेमंत नगराले ने मुंबई पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला

by zadmin

मुंबई: हेमंत नगराले मुंबई के नए पुलिस आयुक्त बनाये गए हैं. वहीं अब तक यह पद सॅंभाल रहे परमबीर सिंह को होमगार्ड का डीजी बनाया गया है.रजनीश सेठ को महाराष्ट्र का नया पुलिस महानिदेशक यानी डीजीपी बनाया गया है.

नगराले  ने मीडिया से बात करते हुए कहा,”मुंबई पुलिस में अभी कुछ बुरी घटनाओं के कारण अशांति है. जो जांच चल रही है, उस पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगा. हम मुंबई पुलिस का गौरव फिर से प्राप्त करेंगे.”

हेमंत नगराले महाराष्ट्र के चंद्रपुर ज़िले के रहने वाले हैं. उनकी प्राथमिक शिक्षा चंद्रपुर के जिला परिषद स्कूल से हुई है. उसके बाद उच्च स्कूली शिक्षा उन्होंने नागपुर से पूरी की. स्कूल के बाद नगराले ने नागपुर से ही मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद मुंबई में वित्त प्रबंधन में मास्टर्स डिग्री हासिल की.1987 में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के लिए चुने जाने से पहले उन्हें भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के लिए चुना गया था. प्रशिक्षण के बाद उनकी पहली पोस्टिंग चंद्रपुर जिले के राजुरा में बतौर अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) हुई.इसके बाद 1992 में, उन्हें सोलापुर का पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) बनाया गया था. उस समय बाबरी मस्जिद के ढहाए जाने के बाद राज्य में सांप्रदायिक हिंसा फैली थी. उस हिंसा को काबू करने में नगराले के प्रयास को काफी सराहा गया था.

You may also like

Leave a Comment